चीनी फौजियों के साथ पाकिस्तानी सेना कर रही है भारत के खिलाफ जंग की तैयारी !

नई दिल्ली (24 अप्रैल): बीएसएफ और खुफिया रिपोर्टों से मिली से मिली जानकारी के मुताबिक भारत के खिलाफ  और चीन की मदद से पाकिस्तान साजिश रच रहा है। राजस्थान से लगे पाकिस्तानी बॉर्डर के पार पाकिस्तानी सैनिकों के साथ चीनी फौजी भी लगातार साजिश में लगे हुए हैं। पाकिस्तान ने राजस्थान बॉर्डर पर पिछले एक महीने में करीब 180 पक्के बंकर बना लिये हैं।पाकिस्तान 100 और बंकर बनाने की तैयारी में जुटा है।

ये बंकर जैसलमेर, बीकानेर, बाड़मेर, श्रीगंगानगर के पास बनाए गए हैं। सभी बंकर कंक्रीट के बने हुये हैं। बंकरों के पास कम्यूनिकेशन लाइनें भी बिछाई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक भारत ने पाकिस्तान की इस हरकत पर कड़ी आपत्ति जताई है। बीएसएफ ने फ्लैग मीटिंग के दौरान इस पर कड़ा एतराज जताया था। सीमा पर हो रहे निर्माण को लेकर बीएसएफ और एमआई ने भारत सरकार को रिपोर्ट भी  भेजी है। रक्षा विशेषज्ञों के मुताबिक कोई भी देश ऐसी तैयारी उस वक्त करता है जब वो खुद को जंग के लिए तैयार करता है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान ने डेजर्ट वॉर फेयर तकनीक से जैसलमेर के निकट किशगनढ़ बल्ज और शाहगढ़ बल्ज क्षेत्र के सामने सीमा पर डेटका टोबा, हरंगवाला, सखीरेवालाखू, डंगाउतक, बचोल, जमेश्वरी, चुरूनपढ़ तथा कुल फकीर इलाकों में पक्के बंकर बनाये हैं। यही नहीं पाकिस्तान ने एम्यूशन डंप, हेलीपैड, पक्की सड़कें, वाटर टैंक और सीमा चौकी भी बनाई है। ये वही मोर्चे हैं जहां 1971 की जंग में पाकिस्तान ने मुंह की खाई थी।

भारतीय खुफिया एजेंसियों को इन इलाकों में सैटेलाइट फोन सिग्नल भी मिले हैं। इनसे पता चलता है कि ये सिग्नल चीनी कंपनियों के हैं। उनकी सुरक्षा के लिए भारी संख्या में चीनी सैनिक मौजूद हैं।