पाकिस्तान में 36 बच्चों का पिता बोला- ऊपरवाला करेगा खाने का इंतजाम


नई दिल्ली(10 जून): पाकिस्तान में ताजा जनगणना के अनुसार जनसंख्या 20 करोड़ का आसापास रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।

19 साल बाद हुए जनगणना के शुरुआती आंकड़े जुलाई के अंत तक आने की संभावना है।


- एक्सपर्ट्स डेवलमेंट की राह में बढ़ती पॉपुलेशन को रोड़ा मान रहे हैं। लेकिन, यहां के ज्यादातर लोगों का नजरिया इससे अलग है। 57 साल के गुलजार खान के 36 बच्चे हैं।


- उनका कहना है, "ऊपरवाला इंतजाम करेगा। मेरे बच्चों को क्रिकेट खेलने के लिए दोस्तों की जरूरत नहीं।"


- बता दें कि वर्ल्ड बैंक और सरकारी आंकड़ों को मुताबिक साउथ एशिया में पाकिस्तान का बर्थ रेट सबसे ज्यादा है। यहां एक महिला के अमूमन 3 बच्चे होते हैं।


- बलूचिस्तान के क्वेटा में रहने वाले जान मोहम्मद ने 2016 में न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि जितना ज्यादा मुस्लिम बढ़ेंगे, उतना ही ज्यादा उनके दुश्मन उनसे डरेंगे। जान मोहम्मद के 38 बच्चे हैं।


- जान मोहम्मद 100 बच्चों का पिता बनना चाहते हैं। उन्होंने चौथे निकाह की इच्छा जाहिर की थी और कहा कि अभी कोई महिला तैयार नहीं हो रही है, लेकिन उन्होंने (जान मोहम्मद) हार नहीं मानी है।


- जान मोहम्मद अपने लंबे-चौड़े परिवार के लिए पाकिस्तान सरकार से मदद भी मांग चुके हैं, ताकि जरूरतों को पूरी किया जा सके।

कुदरत की देन, मैं क्यों रोकूं- 36 बच्चों के पिता


- बन्नू में रहने वाले 57 साल के गुलजार खान के 36 बच्चे हैं, उनकी तीन बीवियां हैं। गुलजार की तीसरी बीवी अभी प्रेग्नेंट हैं। ज्यादा बच्चों पर उनका कहना है कि हम मजबूत होना चाहते हैं।


- गुलजार कहते हैं, "बच्चे पैदा होना कुदरत की देन है, इस प्रक्रिया को मैं क्यों रोकूं? इन बच्चों को क्रिकेट मैच खेलने के लिए दोस्तों की जरूरत नहीं है।"