पाकिस्तान की बुरहान पर सीनाजोरी, बताया 'शहीद'

नई दिल्ली (15 जुलाई): पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत को बड़ा झटका दिया है। पाक पीएम नवाज शरीफ ने हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को 'शहीद' बताते हुए 19 जुलाई को काला दिवस मनाने का ऐलान किया है। लाहौर में आयोजित कैबिनेट की बैठक को संबोधित करते हुए शरीफ ने कश्मीर के आंदोलन को आजादी के आंदोलन की संज्ञा दी। 

कश्मीर के आवाम के प्रति अपने संवेदना जताते हुए शरीफ ने कहा कि अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे कश्मीरियों के लिए पाकिस्तान नैतिक, राजनीतिक और कूटनीतिक समर्थन जारी रखेगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने बुरहान वानी को स्वतंत्रता आंदोलन के शहीद के रूप में करार दिया। 

उन्होंने कहा कि आजादी के लिए आंदोलन कर रहे लोगों पर भारत की सरकार ज्यादतियां कर रही है, लेकिन इससे आजादी के आंदोलन को और प्रेरणा मिलेगी। कश्मीर के लोग को उनका अधिकार मिले, इसके लिए पाकिस्तान के लोग उनके साथ खड़े हैं। 

प्रधानमंत्री ने सभी संबंधित विभागों को कश्मीर मुद्दा अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाने का निर्देश दिया हैं। पाक रेडियो के मुताबिक, शरीफ ने यह भी कहा कि भारत ने सात हजार सैनिकों को लगाकर कश्मीर की आवाज़ को दबाने की कोशिश की है। शरीफ के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कैबिनेट ने 19 जुलाई को भारत की बर्बरता के खिलाफ काला दिवस मनाने का समर्थन किया।