Blog single photo

धार्मिक यात्रा उमरा पर मक्का पहुंचे पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान

सऊदी अरब दौरे के दौरान पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान धार्मिक यात्रा उमरा पर मक्का भी गए। इस यात्रा के दौरान इमरान के साथ उनकी पत्नी बुशरा बेगम भी थीं। इमरान खान ने अपनी इस या

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(21 सितंबर): पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को मक्का में उमराह किया। वो आधिकारिक यात्रा पर सऊदी अरब में हैं। पाकिस्तान की पहली महिला और इमरान खान की तीसरी और वर्तमान पत्नी बुशरा भी उनके साथ थीं। इमरान खान ने अपनी इस यात्रा की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट भी कीं। बता दें कि इमरान दो-दिवसीय दौरे पर सऊदी अरब गए थे। अपनी इस यात्रा के दौरान इमरान खान को विशेष अतिथि के तौर पर सुविधाएं दी गईं। उन्हें पवित्र काबा में जाने का भी मौका मिला, जिसके दरवाजे विशेषकर उनके लिए खोले गए थे।

अपनी यात्रा के दौरान पाकिस्तान पीएम सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से भी मिले थे। उन्होंने सऊदी के ऑइल प्लांट पर हुए ड्रोन अटैक की निंदा भी की थी। उन्होंने किंग को सऊदी के लिए पाकिस्तान की तरफ से सहयोग जारी रखने का आश्वासन दिया। मुलाकात के दौरान खान ने किंग सलमान को कश्मीर की वर्तमान स्थिति से भी अवगत कराया था। बता दें कि सऊदी अरब ने पिछले दिनों इमरान को नसीहत दी थी कि वह भारत के खिलाफ बयानबाजी करने की जगह पिछले दरवाजे से बातचीत की कोशिश करें। बावजूद इसके इमरान ने कश्मीर राग अलापा, इसपर सऊदी ने क्या प्रतिक्रिया दी, यह फिलहाल सामने नहीं आया है।

दोनों नेताओं की वार्ता के दौरान विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, प्रधानमंत्री के आर्थिक मामलों के सलाहकार अब्दुल हफीज शेख, विदेश में प्रधानमंत्री के विशेष सहायक सईद जुल्फिकर बुखारी, विदेश सचिव सोहैल मेहमूद और सऊदी अरब में पाकिस्तान के राजदूत राजा अली एजाज भी मौजूद थे।

Tags :

NEXT STORY
Top