पाकिस्तान में भारत से मुकाबले की ताकत नहीं: मनोहर पर्रिकर

नई दिल्ली ( 15 अप्रैल ): गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि पाकिस्तान कुलभूषण जाधव के मामले में एक 'खतरनाक खेल' खेल रहा है। यह बातें पर्रिकर ने सरकारी न्यूज चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में कहीं हैं। जाधव को जासूसी के आरोप में पाकिस्तान ने मौत की सजा सुनाई है।

मनोहर पर्रिकर ने अपने इंटरव्यू में कहा, 'पाकिस्तान खतरनाक खेल खेल रहा है। पाकिस्तान खुद को भले ही कैसा भी दिखाए, लेकिन उसे समझना चाहिए कि यदि भारत ने जवाबी कार्रवाई शुरू की तो उसके पास मुकाबला करने की ताकत नहीं है।' पर्रिकर का यह इंटरव्यू शुक्रवार शाम को प्रसारित हुआ।

पर्रिकर ने कहा, 'हम शांतिप्रिय हैं। हम उकसावा नहीं चाहते, इसलिए उन्हें जाधव को वापस भेज देना चाहिए।' उन्होंने कहा, 'पहले उन्होंने जाधव का अपहरण किया। वह पाकिस्तान में नहीं थे। वह ईरान में थे। ईरान ने कहा है कि तालिबान ने उनका अपहरण किया और वह उन्हें पाकिस्तान ले गया। पाकिस्तान की कुछ न कुछ करने की आदत है।'

पर्रिकर ने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उचित जवाब दिया है कि यदि जाधव को पाकिस्तान फांसी पर लटकाता है, तो भारत चुप नहीं बैठेगा।