'पाक को कोहली से सीखने की जरुरत'

नई दिल्ली(20 मार्च): कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ऑलरउंडर शोएब मलिक ने कहा उनके बल्लेबाजों को विराट कोहली से सीखना चाहिए। बता दें पाक पर भारत की जीत में विराट कोहली ने शानदार 55 रन बनाए। कोहली को उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

ईडन गार्डन्स के टर्निंग विकेट से हैरान मलिक ने कहा कि उनके बल्लेबाजों को विराट कोहली से सीख लेने की जरूरत है क्योंकि भारतीय उप कप्तान की मुश्किल पिच पर बेहतरीन पारी ने दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा किया। मलिक ने कहा कि हमारा स्कोर बहुत अच्छा नहीं था जिसका इतनी शानदार बल्लेबाजी लाइनअप के सामने बचाव किया जा सके। हमें विराट कोहली की पारी को श्रेय देना चाहिए। वह दोनों टीमों के बीच एकमात्र अंतर था।

उन्होंने कहा कि कोहली अपने कौशल का अच्छा नमूना पेश किया और यह महत्वपूर्ण था। उसने परिस्थितियों को अच्छी तरह से समक्षा। वह जानता है कि मुश्किल या सपाट विकेट पर कैसे बल्लेबाजी करनी होती है। इसलिए वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करता है। आप खुद के सर्वश्रेष्ठ कोच होते हो। यदि आप खुद से बात करो तो आपके पास सारे जवाब होते हैं। एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमें भी यह सब कुछ करने की जरूरत है।

मलिक ने कहा कि परिस्थितियां हमारे हाथों में नहीं होती लेकिन एक विभाग है जिसमें हम सुधार कर सकते हैं और वह बल्लेबाजी है। हमें इस पर काफी काम करना होगा। जब गेंद काफी टर्न ले रही थी तो हमें स्वीप और रिवर्स स्वीप खेलने चाहिए थे। टर्न लेते विकेट पर इन शॉट से मदद मिलती है क्योंकि इससे स्पिनर की लाइन गड़बड़ा जाती है।