अब पाक को चुकानी होगी बड़ी कीमत: जेटली


 

नई दिल्ली (2 नंवबर): पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही फायरिंग का कड़ा जवाब देने के लिए मोदी सरकार ने कमर कस ली है। केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने कहा है कि यदि पाकिस्तान, भारत को चोट पहुंचाता है तो उसे इसकी पहले से कहीं भारी कीमत चुकानी होगी।

जेटली ने कहा कि सीमा पार तनाव से निपटने को लेकर भारत के रुख में बदलाव आया है क्योंकि वह पाकिस्तान के आतंकवाद के निर्यात के कारण चुप रहकर बहुत सह चुका है। उन्होंने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले कभी-कभी होने वाले उल्लंघन अब लगातार हो रहे हैं। भारत ने 29 सितंबर को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के ठिकानों पर सर्जिकल हमले किए थे। इसके बाद सीमा पार बढ़े सैन्य तनाव के बीच पाकिस्तान की ओर से भारी गोलेबारी में 8 असैन्य नागरिकों की मौत हो गई थी।

जेटली ने कहा, ‘नई आम बात यह है कि भारत इस बात को स्वीकार नहीं करता कि पाकिस्तान आतंकवादियों को भेजना और भारत को चोट पहुंचाना जारी रख सकता है। यदि वे ऐसा करते हैं तो इसकी अपेक्षाकृत बहुत भारी कीमत चुकानी होगी।’ उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान 2003 के संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। आखिरकार आतंकवाद क्या है - आप लोगों को प्रशिक्षण देते हैं, उनकी घुसपैठ कराते हैं। कभी-कभी होने वाले उल्लंघन आज आम हो गए हैं।’