Blog single photo

'प्यार' के लिए पाकिस्तान पहुंचा था युवक, अब सजा काटकर लौटेगा देश

पाकिस्‍तान ने भारतीय कैदी हामिद निहाल अंसारी को रिहा किया कर दिया है। वह मंगलवार को भारत आएगा। उसे तीन साल की सजा हुई थी। उसको सजा की अवधि शनिवार को खत्‍म हुई थी। वह पाकिस्‍तान की कोहाट सेंट्रल जेल में बंद था। यह जानकारी पाकिस्‍तान विदेश विभाग ने दी है। हामिद पाकिस्तानी लड़की से ऑनलाइन दोस्ती के बाद अवैध तरीके से मिलने पहुंचा था।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 दिसंबर): पाकिस्‍तान ने भारतीय कैदी हामिद निहाल अंसारी को रिहा किया कर दिया है। वह मंगलवार को भारत आएगा। उसे तीन साल की सजा हुई थी। उसको सजा की अवधि शनिवार को खत्‍म हुई थी। वह पाकिस्‍तान की कोहाट सेंट्रल जेल में बंद था। यह जानकारी पाकिस्‍तान विदेश विभाग ने दी है। हामिद पाकिस्तानी लड़की से ऑनलाइन दोस्ती के बाद अवैध तरीके से मिलने पहुंचा था।    

मुंबई के रहने वाले हामिद निहाल अंसारी (33) कोहाट सेंट्रल जेल में बंद था। उसे सैन्य अदालत ने फर्जी पाकिस्तानी पहचान पत्र रखने के आरोप में 15 दिसंबर 2015 को तीन साल कैद की सजा सुनाई थी।

अफगानिस्तान से पाकिस्तान में अवैध रूप से घुसने पर 2012 में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। वह कथित रूप से एक लड़की से मिलने के लिए पाकिस्तान गए थे, जिससे उनकी ऑनलाइन दोस्ती हुई थी। यह फर्जी पहचान पत्र उन्हें इस फेसबुक फ्रेंड ने भेजी थी।

हामिद ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी और खुद को बेकसूर बताया था। इस साल अगस्त में कोर्ट ने सजा में छूट की मांग कर रही हामिद की याचिका तब खारिज कर दी थी, जब आंतरिक मंत्रालय ने कोर्ट को भरोसा दिलाया था कि उन्हें 15 दिसंबर को रिहा कर दिया जाएगा। 

Tags :

NEXT STORY
Top