बोले राजनाथ सिंह, पाकिस्तान को सिखाएंगे कड़ा सबक

नई दिल्ली ( 12 सितंबर ): केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के अपने चार दिवसीय दौरे पर हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान सीमा पर गोलाबारी करने से बाज नही आ रहा है उसको कड़ा सबक सिखाकर ऐसा न करने के लिए मजूबर किया जाएगा। 

अपने दौरे के अंतिम दिन मंगलवार को जम्मू में बातचीत करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान लगातार गोलाबारी कर साबित कर रहा है कि वह रिश्ते सुधारना नही चाहते हैं। वर्ष 2014 के बाद से हर साल संघर्ष विराम के 400 से अधिक मामले हो रहे हैं। अब हमारी सेना, सीमा सुरक्षा बल पाकिस्तान को गोलाबारी बंद करने के लिए मजबूर करेंगी। 

सीमा की सुरक्षा को केंद्र सरकार की प्राथमिकता करार देते हुए उन्होंने कहा कि आधुनिक यंत्रों की सहायता से सीमा को अभेद बनाया जा रहा है। यहां पर फैंसिंग संभव नही है, ऐसे इलाकों में राडार, सेंसर्स व कैमरा की सहायता से सुरक्षा पुख्ता की जा रही है। 

सीमांत क्षेत्रों के निवासियों को सीमा रक्षा की पहली दीवार करार देते हुए उन्होंने कहा कि देश के लिए बहुत अहमियत रखने इन राष्ट्रभक्त लोगों पर हमें नाज है। केंद्र सरकार सीमांत क्षेत्रों के विकास के लिए एक्सपर्ट ग्रुप बना रहा है जो इन इलाकों की स्टडी कर विकास के प्रोजेक्टों को बढ़ावा देने की जिम्मेवारी निभाएगा।