अपने ही देश में घिरे नवाज, पाक सांसद ने कहा आतंकी खुलेआम घूम रहे, दुनिया में खराब हो रही इमेज

नई दिल्ली(7 अक्टूबर): पाकिस्तान के सीनेटर और नेता विपक्ष एतजाज अहसान ने कहा है कि सरकार नेशनल एक्शन प्लान को लागू करने में नाकामयाब रही है। आतंकी संगठन चलाने वाले देश में खुले घूम रहे हैं। वे कई जगह रैलियां कर रहे हैं। अगर नेशनल एक्शन प्लान को पूरी तरह से लागू नहीं किया गया तो पाकिस्तान दुनिया से अलग-थलग कर दिया जाएगा। 

- पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की एक अन्य नेता डॉ. नफीसा शाह ने कहा कि देश में आतंकियों की मौजूदगी पाक को इंटरनेशनल लेवल पर कमजोर कर रही है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) के सांसदों ने भी सरकार से आतंकियों पर कार्रवाई करने की मांग की। 

- गुरुवार को नेशनल असेंबली का ज्वाइंट सेशन था। इसमें पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) नेता ने सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया।

- एतजाज ने कहा, "सरकार नेशनल एक्शन प्लान को लागू करने में पूरी तरह विफल रही है। आतंकी खुले घूम रहे हैं। वे इस्लामाबाद, लाहौर, फैसलाबाद और कराची में रैलियां कर रहे हैं। अगर ये सब चलता रहा तो सरकार आतंक फैलाने की आरोपी होगी।" 

- एतजाज ने ये भी कहा, "पाकिस्तान ने उड़ी हमले के बाद कोई कदम नहीं उठाया। यहां तक कि हमने उसमें पाक सरकार का हाथ होने से इनकार भी नहीं किया। हमें अभी भी यकीन नहीं है कि उसमें हमारे यहां के आतंकियों का हाथ है।"

- एतजाज के मुताबिक, "अगर सरकार नेशनल एक्शन प्लान लागू नहीं करती और कोई घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी उसी की होगी। पाकिस्तान विश्व बिरादरी में अलग-थलग पड़ जाएगा।"

- "इसके चलते बांग्लादेश-अफगानिस्तान हमारे साथ डिप्लोमैटिक रिलेशन खत्म कर देंगे और बांग्लादेश, भूटान, भारत की तरफ हो जाएंगे।"

- नवाज पर आरोप लगाते हुए एतजाज ने कहा, "आप पाक को पहले ही अलग-थलग कर चुके हैं। इसके लिए आप व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार हैं।"

- "नवाज ने उड़ी हमले को लेकर कोई बात नहीं कही। हमारे डिफेंस मिनिस्टर ने कहा कि ये हमले का ड्रामा भारत ने ही करवाया। एक बार मान भी लें कि ऐसा होना संभव है, लेकिन फिर पाकिस्तान अलग-थलग क्यों पड़ गया है? इसकी वजह यही है कि आपने आतंकियों को खुली छूट दे रखी है।"

- नवाज की यूएन में दी गई स्पीच को क्रिटिसाइज करते हुए उन्होंने कहा कि नवाज ने वहां बलूचिस्तान से पकड़े गए भारत के जासूस कुलभूषण यादव का भी जिक्र नहीं किया।

 - पीपीपी की एक और सांसद डॉ. नफीसा शाह ने कहा, "देश में आतंकियों की मौजूदगी पाक को इंटरनेशनल लेवल पर कमजोर कर रही है। ये लोग ही कश्मीर के हालात के लिए जिम्मेदार हैं। सरकार को आतंकी गुटों पर कार्रवाई करनी चाहिए।"