Blog single photo

नवाज शरीफ की हालत नाजुक, आर्मी अस्पताल में कराया गया भर्ती

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालत नाजुक बनी हुई है। सोमवार देर रात अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। नवाज शरीफ की प्लेटलेट काउंट बहुत की कम हो गई है। नवाज शरीफ को लाहौर के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है

 

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 अक्टूबर): पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालत नाजुक बनी हुई है। सोमवार देर रात अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। नवाज शरीफ की प्लेटलेट काउंट बहुत की कम हो गई है। नवाज शरीफ को लाहौर के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां पर डॉक्टरों की एक टीम उनका ध्यान रख रही है। डॉक्टरों के मुताबिक नवाज शरीफ का बल्ड प्लेटलेट काउंट काफी कम हो गया है। नवाज शरीफ का प्लेटलेट काउंट महज 12,000 है। जबकि समान्य स्थिति में नवाज शरीफ के शरीर में प्लेटलेट काउंट 1,40,000 से 4,50,000 के बीच होना चाहिए।

नवाज शरीफ का इलाज कर रहे डॉक्टर दनान खान ने एक ट्वीट कर कहा, 'पूर्व पीएम नवाज शरीफ का प्लेटलेट काउंट खतरनाक रूप से कम हो गया है, इसकी कई वजहें हो सकती है, उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाये जाने की जरूरत है।' डॉ खान ने कहा कि उन्होंने 69 साल के नवाज शरीफ से पाकिस्तान की एंटी करप्शन एजेंसी नेशनल एकाउंटिबिलिटी ब्यूरो के लाहौर स्थित सेल में मुलाकात की और उन्हें बेहद बीमार पाया।' डॉ अदनान खान ने कहा कि नवाज शरीफ गंभीर किस्म की कई जानलेवा बीमारियों के खतरों से लड़ रहे हैं, ये बेहद गंभीर स्थिति है और उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए। NAB के एक प्रवक्ता ने बताया कि शरीफ को सर्विस हॉस्पिचल में भर्ती कराया गया है और डॉक्टरों की एक टीम उनका अच्छे से इलाज कर रही है। उन्होंने बताया कि हो सकता है कि सोमवार की पूरी रात शरीफ अस्पताल में भर्ती रहें।

विपक्षी पीएमएल-एन के अध्यक्ष और नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ ने आरोप लगाया है कि उनके बड़े भाई की खराब हो रही सेहत के बावजूद उन्हें पहले अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया। उन्होंने कहा कि अगर नवाज शरीफ को कुछ होता है तो प्रधानमंत्री इमरान खान जिम्मेदार होंगे। शरीफ अल अजीजिया करप्शन केस में 7 साल की सजा काट रहे हैं। 

(Image Credit: Google)

Tags :

NEXT STORY
Top