नहीं सुधरेगा पाकिस्तान और पीएम नवाज, आतंकी को बताया अपना नेता


इस्लामाबाद (5 जनवरी): नापाक पाकिस्तान अपनी शैतानी हरकतों से बाज आने वाला नहीं है और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से तो शराफत की उम्मीद नहीं की जा सकती। नवाज शरीफ ने फिर हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की तारीफ करते हुए उसे 'शहीद' बताया है।


इस्लामाबाद में कश्मीर के मुद्दे पर हुई एक कॉन्फ्रेंस में नवाज शरीफ ने फिर भारतीय सेना पर कश्मीरी लोगों पर जुल्म करने के आरोप लगाए। उन्होंने पिछले साल जुलाई में भारतीय सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी को 'शहीद' बताया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने बुरहान वानी को करिश्माई नेता कहा। उन्होंने कहा कि उसकी शहादत से आजादी चाहने वाले लोगों को प्रेरणा मिली है।

नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान लगातार कश्मीरी लोगों के संघर्ष में उनका साथ देता रहेगा। उन्होंने यह भी बताया कि पाकिस्तान किस तरह कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठा रहा है।


भारत पाकिस्तान पर कश्मीर में हालात भड़काने का आरोप लगाता है। हाल के महीनों में दोनों देशों के बीच नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी होने की खबरें अकसर मिलती रही हैं। भारत ने उड़ी में अपनी सेना के एक ठिकाने पर हमले के बाद पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक करने का दावा भी किया था, हालांकि पाकिस्तान ने इसे बेबुनियाद बताया था।


नवाज शरीफ पहले भी बुरहान वानी की तारीफ कर चुके हैं। उन्होंने पिछले साल पाकिस्तानी संसद के एक साझा सत्र में कश्मीरी चरमपंथी की सरहाना की थी, जिस पर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई थी। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए अपने भाषण में भी बुरहान वानी की तारीफ कर चुके हैं।