Blog single photo

नवाज शरीफ पर भारत में करोड़ों रुपये जमा करने का आरोप

र्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर करोड़ों रुपए का काला धन जमा करने का आरोप है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार नवाज शरीफ ने भारत में कथित तौर पर 4.9 अरब (328 अरब रुपये) डॉलर अवैध तरीके से जमा किए हैं। द नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) ने नवाज शरीफ और अन्य के खिलाफ भारत में 4.9 अरब डॉलर कथित रूप से जमा करने के आरोप में जांच के आदेश दिए हैं। NAB के बयान के अनुसार, ब्यूरो के चेयरमैन ने उन मीडिया रिपोर्ट्स का संज्ञान लिया, जिनमें ये दावा किया गया था।

नई दिल्ली (08 मई): पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर करोड़ों रुपए का काला धन जमा करने का आरोप है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार नवाज शरीफ ने भारत में कथित तौर पर 4.9 अरब (328 अरब रुपये) डॉलर अवैध तरीके से जमा किए हैं।

 द नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) ने नवाज शरीफ और अन्य के खिलाफ भारत में 4.9 अरब डॉलर कथित रूप से जमा करने के आरोप में जांच के आदेश दिए हैं। NAB के बयान के अनुसार, ब्यूरो के चेयरमैन ने उन मीडिया रिपोर्ट्स का संज्ञान लिया, जिनमें ये दावा किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना का उल्लेख विश्व बैंक के प्रवासन और प्रेषण पुस्तक 2016 में किया गया है। बयान में दावा है कि राशि भारतीय वित्त मंत्रालय को दी गई थी जिसके बाद भारतीय विदेशी मुद्रा भंडार में वृद्धि देखी गई और परिणामस्वरूप पाकिस्तान को इसका नुकसान उठाना पड़ा। 

जिओ न्यूज ने NAB की तरफ से जारी बयान के हवाले से बताया है कि ब्यूरो के चेयरमैन ने मीडिया रिपोर्ट का संज्ञान लिया है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इस घटना का वर्ल्ड बैंक के माइग्रेशन ऐंड रेमिटंस बुक 2016 में भी जिक्र है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट में इसका डिटेल नहीं दिया गया है। न्यूज रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रकम को भारतीय वित्त मंत्रालय में जमा कराया गया, नतीजतन भारत का फॉरन एक्सचेंज रिजर्व बढ़ गया और पाकिस्तान को इससे काफी नुकसान झेलना पड़ा। बता दें कि नवाज शरीफ पर पहले से ही भ्रष्टाचार के 3 मामले चल रहे हैं। भ्रष्टाचार की वजह से ही पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पहले पीएम पद के लिए अयोग्य घोषित किया और बाद में किसी भी सार्वजनिक पद के लिए जीवनभर के लिए अयोग्य घोषित कर दिया।  

 

Tags :

NEXT STORY
Top