पाक बोला- भारत बना रहा है ‘गुप्त परमाणु शहर’, विदेश मंत्रालय ने बताया बकवास

नई दिल्ली (9 फरवरी): पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत को लेकर बड़ा ही बचकाना बयान दिया है। पाकिस्तान ने दावा किया कि भारत ‘गुप्त परमाणु शहर’ का निर्माण कर रहा है और उसने परमाणु हथियरों का जखीरा एकत्र कर लिया है, जो क्षेत्र के सामरिक संतुलन को कमजोर करने का खतरा पैदा करता है।

यह बात विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि भारत गुप्त परमाणु शहर का निर्माण कर रहा है। उसने परमाणु हथियारों का जखीरा एकत्र कर लिया है जो क्षेत्र में सामरिक संतुलन को कमजोर करने का खतरा पैदा करता है।

जकरिया ने कहा अधिक से अधिक खतरनाक हथियार रखने के लिए चल रहे ‘भारतीय अभियान’ पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय को संज्ञान लेना चाहिए और उसके पारंपरिक और गैर पारंपरिक हथियारों के ‘तेजी से विस्तार’ पर अंकुश लगाना चाहिए।

हालांकि पाकिस्तान की इस टिप्पणी पर भारत ने कहा है कि ये खबर एक बकवास के सिवा कुछ भी नहीं है। दुनिया को पता है कि पाकिस्तान आतंक और आतंकियों को पनाह देता है, लेकिन वह फिर भी भारत के ऊपर कई तरह के आरोप लगाता रहता है। पाकिस्तान के परमाणु हथियार खुद सही हाथों में नहीं है तो वह भारत की तरफ दुनिया की नजर करके खुद बचना चाहता था।