पाक का 'बकवास' रिव्यू, उड़ा मिस्बाह एंड कंपनी का मजाक

नई दिल्ली (29 दिसंबर): पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन कुछ ऐसा हुआ जो बहुत हैरान करने वाला था। पाकिस्तान टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ऐसे डीआरएस का इस्तेमाल किया, जिसे क्रिकेट इतिहास का सबसे खराब डीआरएस भी कहा जा रहा है।

वाक्या ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान देखने को मिला। पाक गेंदबाज मोहम्मद आमिर जब गेंदबाजी कर रहे थे तो उनकी एक गेंद डेविड वार्नर के बल्ले का किनारा लेकर निकल गई। लेकिन पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह ने थर्ड अंपायर से रिव्यू मांग लिया। फिर क्या था पूरे मैदान में पाकिस्तानी टीम की खिल्ली उड़ने लगी। हम आपको बताना चाहेंगे कि डीआरएस का इस्तेमाल किसी भी टीम का कप्तान बहुत सोच-समझ कर करता है। लेकिन मिस्बाह ने बिना सोचे समझे मैदान पर बेवकूफों वाली हरकत कर दी।

वैसे इस मैच में एक के बाद हैरान करने वाला फैसला दिखाई दे रहा है। मेलबर्न टेस्ट के दूसरे दिन थर्ड अंपायर की एक गलती ने पाक ड्रेसिंग रूम में खलबली मचा दी। दरअसल थर्ड अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने गलती से नॉटआउट की जगह आउट का बटन दबा दिया, फिर क्या मैदान में हर तरफ हलचल का माहौल पैदा हो गया। अजहर अली उस वक्त शतक के करीब थे। इधर ऑस्ट्रेलियाई टीम जश्न मना रही थी तो दूसरी तरफ पाक खेमे में निराशा का माहौल था। तभी थर्ड अंपायर ने अचानक अपना फैसला बदल लिया। इसके बाद खुश होने की बारी पाकिस्तान की थी और ऑस्ट्रेलियाई टीम हाथ मलती हुई नज़र आई।