अमेरिका 2258 करोड़ रुपये की पाकिस्तान को नहीं देगा मदद!

नई दिल्ली ( 12 अप्रैल): अमेरिका ने पाकिस्तान को 2258 करोड़ रुपए की मदद नहीं देगा। आतंकी संगठन हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ पर्याप्त कदम नहीं उठाने के की वजह से पाकिस्तान को 35 करोड़ डॉलर (करीब 2258 करोड़ रुपये) की आर्थिक मदद अमेरिका रोक सकता है। अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक 90 करोड़ डॉलर (करीब 5807 करोड़ रुपये) की गठबंधन सहायता राशि में से पाक को शेष रकम मिलने की उम्मीद नहीं है।


कांग्रेस की शर्तो के अनुसार अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ पाक की ओर से उठाए गए कदमों की समीक्षा शुरू कर दी है। इस आतंकी संगठन को अफगानिस्तान में अपने हितों के लिए अमेरिका गंभीर खतरा मानता है। सूत्रों ने शुरुआती समीक्षा रिपोर्ट और प्रतिक्रियाओं के आधार पर कहा है कि कांग्रेस पाकिस्तान को मदद को मंजूरी नहीं देगी। मदद के लिए रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस से जून के अंत तक पाकिस्तान को हक्कानी नेटवर्क पर पर्याप्त कदम उठाने का प्रमाण-पत्र हासिल करना होगा।


पेंटागन के प्रवक्ता एडम स्टंप ने बताया कि इस संबंध में अब तक कोई फैसला नहीं किया गया है। हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पाक से सूचनाएं मिलने के बाद अमेरिका अपने स्तर पर इनकी पुष्टि करेगा। इसके बाद ही इस संबंध में अंतिम फैसला होगा।