BREAKING NEWS: डरा पाकिस्तान, LOC के नजदीक सभी उड़ानों को किया रद्द

नई दिल्ली (21 सितंबर): उरी में हमले के बाद भारत के तीखे तेवरों को देखते हुए पाकिस्तान काफी सहम गया है। पाक पीएम नवाज शरीफ ने न्यूयॉर्क से सेनाध्यक्ष राहिल शरीफ को फोन कर सेना को तैयार रहने को कहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान एयरलाइंस द्वारा उत्तरी इलाकों और पीओके में उड़ाने रद्द किए जाने पर भी बातचीत हुई। वहीं रेडियो पाकिस्तान ने ट्वीट कर बताया कि नवाज शरीफ यूएन आम सभा में कश्मीर का मुद्दा प्रमुखता से उठाएंगे। न्यूयॉर्क में विदेश सचिव ने भी मीडिया को ब्रीफ कर दिया है।

फ्लाइट्स कैंसल, हाईवे किए बंद - पाकिस्तान ने सुरक्षा को देखते हुए कई हाईवे बंद कर दिए हैं और गिलगित, स्कर्दू और चितराल की ओर आने-जाने वाली फ्लाइट्स भी कैंसल कर दी हैं। - पीआईए के स्पोक्सपर्सन दानियाल गिलानी के मुताबिक, सिविल एविएशन ने एयरस्पेस की पाबंदियों के चलते उत्तरी इलाके की फ्लाइट्स कैंसल की हैं।

बता दें कि आज नवाज शरीफ के भाषण के बाद भारत की ओर से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी भारतीय पक्ष रखेंगी। उनके भाषण में उरी हमले का मामला भी प्रमुखता से उठेगा। इस बीच पाकिस्तान को अमेरिका से एक करारा झटका लगा है। अमेरिकी संसद में दो प्रमुख सांसदों ने पाक को आतंकी देश घोषित करने के लिए एक विधेयक पेश किया है। इसे मंजूरी मिले या ना मिले, लेकिन ये पाकिस्तान के लिए अपमान का विषय जरूर बनेगा।