पाक पत्रकार ने भारत के मेडल जीतने पर कसा तंज, लोगों ने दिया करारा जवाब

नई दिल्ली(20 अगस्त): रियो में पी.वी. सिंधु और साक्षी मलिक के प्रदर्शन को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर वाक्युद्ध चला। साक्षी के रियो में कांस्य जीतने पर पाकिस्तान के एक पत्रकार उमर कुरैशी ने ट्वीट किया, अंतत: 119 सदस्यीय भारतीय ओलंपिक दल की एक सदस्य ने कांस्य पदक जीता है। इस पर भारतीयों की प्रतिक्रिया देखिये, मानों भारत ने 20 स्वर्ण पदक जीत लिए हैं। 

 

पाकिस्तानी जर्नलिस्ट के इस ट्वीट पर कई सारे लोग भड़क गए। सबसे पहले इसे जवाब देने वाले कोई और नहीं बल्कि अपने महानायक अमिताभ बच्चन थे। अमिताभ ने कहा.' मेरे लिए ये एक कांस्य पदक हज़ारों स्वर्ण पदकों से ज्यादा कीमती है, शायद उससे भी ज्यादा। साक्षी के जीतने और उनके एक महिला हो कर जीतने पर बधाई।'

वहीं एक भारतीय पत्रकार ने उमर कुरेशी को बोला की जिहादी पाकिस्तान ने पिछले 24 सालों से कोई मेडल नहीं जीता है, और ये भी की उसको चाहये की वो थोड़ा समय कम खून बहाने में लगाए तो शायद वो कुछ कर पाएगा| उन्होंने ये  भी बोला कि जहाँ भारत में ओलिमपिक्स में भाग लेने वाली और जीतने वाली महिलायें हैं वहीं पाकिस्तान में  पहले खेलों भाग लेने वाली महिलयों को अपनी आबरू बचानी पड़ती है!