पाकिस्तान में हालात बेकाबू, हिंसा में 6 की मौत, 200 घायल

नई दिल्ली(26 नवंबर): पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में हालात बेकाबू हो गए हैं। एक कट्टरपंथी इस्लामी संगठन के प्रदर्शन के दौरान हिसां भड़क गई हैं। इस हिंसा में 6 लोग मारे जा चुके हैं, 200 लोग जख्मी हो गए हैं।

- कट्टरपंथियों को रोकने में जुटे 95 पुलिसकर्मी बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। इस्लामाबाद को आतंकियों से बचाने के लिए इस्लामाबाद में अनिश्चित काल के लिए सेना की तैनाती कर दी गई है। हालत ये है कि सभी निजी टेलीविजन चैनलों के साथ ही फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब जैसी सोशल मीडिया साइट पर भी रोक लगा दी गई है।

- पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों की कई कट्टरपंथी संगठनों के साथ हिंसक झड़प हुई है। प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में आग लगा दी और नेताओं के घरों पर हमले कर दिए।  कट्टरपंथी प्रदर्शनकारी कानून मंत्री जाहिद हामिद के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। हिंसक प्रदर्शनों की ये आग इस्लामाबाद के बाद अब पाकिस्तान के दूसरे शहरों में भी फैल रही है। कराची, लाहौर, रावलपिंडी और पेशावर में भी आंदोलन शुरू हो गया है। प्रदर्शनकारियों ने कराची से बंदरगाह जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया है। लाहौर में भी समर्थकों ने तीन सड़कों को जाम कर दिया है। पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के घर की ओर जाने वाले सभी रास्तों की बैरिकेडिंग कर दी गई है। पाकिस्तान ने ओछी हरकत करते हुए इस हिंसा के पीछे भारत का हाथ बताया है।