कब्जे वाले कश्मीर में विरोध प्रदर्शन से बौखलाया पाकिस्तान, बर्बर लाठी चार्ज

ऩई दिल्ली (14 अप्रैल): पाकिस्तान के कब्ज़े वाले गुलाम कश्मीर में तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। गुस्साये लोगों की भीड़ ने जमकर पाकिस्तान विरोधी नारे लगाये। यहां के युवा लागातार पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह प्रदर्शन पाकिस्तानी सरकार द्वारा नौकरी में यहां के युवाओं से हो रहे भेदभाव को लेकर शुरू हुआ है। मुजफ्फराबाद में नौकरी की मांग कर रहे इन युवाओं पर सरकार ने बेरहमी से लाठियां बरसाईं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुलाम कश्मीर के सैकड़ों युवा पाकिस्तानी के अत्याचार और नौकरी की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे तो उन्हें पुलिस की लाठियों को सामना करना पड़ा। पुलिस की इस कार्रवाई में कई लोग जख्मी हुए हैं। कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। ये सभी लोग पाकिस्तान से आजादी के नारे लगा रहे थे। भीड़ नारे लगा रही थी कि हम कश्‍मीर बचाने निकले हैं, आओ हमारे साथ चलो।

गुलाम कश्मीर के लोगों की शिकायत है कि पाकिस्तान सरकार उनके साथ भेदभाव करती है। यही नहीं उन्हें मूलभूत सुविधाएं भी नहीं दी जा रही हैं। गुलाम कश्मीर में सरकार विरोधी प्रदर्शन की तस्‍वीरें सामने आने के बाद पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है। गुलाम कश्मीर में रहने वाले अधिकांश लोग भारत का समर्थन करते हैं।