PoK पर राजनाथ सिंह के बयान के बाद भारत के परमाणु हथियार से घबराया पाकिस्तान

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 अगस्त): जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने और परमाणु हथियारों के इस्तेमाल पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की दो-टूक के बाद पाकिस्तान घबरा गया है। पाकिस्तान के समझ में नहीं आ रहा है कि वो क्या करे। भारत के इस कदम से वहां की सरकार, सेना और खुफिया एजेंसी उलूल जुलूल हरकतें करने लगा है। आलम ये है कि इस मुद्दे पर उसका सदाबहार दोस्त चीन को छोड़कर दुनिया के किसी देश ने साथ नहीं दिया। चीन की कुटिल चाल के बावजूद पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भी मुंह की खानी पड़ी।

IMRAN KHAN

कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भी मुंह की खाने के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान बौखलाहट भरे बयान दे रहे हैं। अपने देश में आतंकियों को पनाह देनेवाले इमरान का सुरक्षा परिषद में जब कोई दांव नहीं चला तो दुनिया का ध्यान खींचने के लिए इस तरह के दुष्प्रचार का एक और पुलिंदा खोल दिया। बौखलाए इमरान ने भारत की छवि खराब करने के लिए अब नया शिगूफा छोड़ा है। इमरान खान ने कहा कि भारत के परमाणु हथियार सुरक्षित हाथों में नहीं हैं और इस पर दुनिया के देशों को गंभीरतापूर्वक ध्यान देना चाहिए। 

IMRAN KHAN

खुद आतंकियों के समर्थक इमरान ने कई ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में भारत के परमाणु हथियार सुरक्षित नहीं हैं, इसलिए दुनिया को इसे गंभीरता से लेना चाहिए। साथ ही इमरान खान ने ट्वीट किया है कि भारत के परमाणु हथियार हिंदू वर्चस्ववादी फासिस्ट मोदी सरकार के नियंत्रण में हैं... इसकी सुरक्षा पर दुनिया गंभीरता से विचार करे, क्योंकि इसका प्रभाव केवल क्षेत्र में ही सीमित नहीं रहेगा, बल्कि पूरी दुनिया पर पड़ेगा।

RAJNATH SINGH

दरअसल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कुछ दिनों पहले परमाणु हथियार पर भारत की नीति में परिवर्तन के संकेत दिए थे। अब उन्होंने कहा है कि अगर पाकिस्तान के साथ बात हुई तो वो पीओके पर होगी। राजनाथ ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किया गया ताकि वहां पर विकास किया जा सके। रक्षामंत्री ने दो-टूक शब्दों में कहा कि पाकिस्तान से तभी बात होगी जब वो आतंकवाद को मदद करना बंद करेगा।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...