इंग्लैंड से सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान को हुआ बड़ा नुकसान

नई दिल्ली(5 सितंबर): इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 1-4 से हारने का पाकिस्तान को बड़ा नुकसान हुआ है। पाकिस्तान अब तक की अपनी सबसे कम रेटिंग 86 पर पहुंच गया है। इससे पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप के लिए ऑटोमैटिक क्वॉलिफाइ करने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है।

- पांचवें और अंतिम वनडे में चार विकेट से जीत दर्ज करने के बावजूद पाकिस्तान पर विश्व कप 2019 के लिए ऑटोमैटिक क्वॉलिफाइ करने में नाकाम रहने का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि वह अब वह आठवें नंबर पर काबिज वेस्ट इंडीज से आठ अंक पीछे है। वेस्ट इंडीज आईसीसी रैकिंग में आठवें और पाकिस्तान नौवें स्थान पर है।

- सीरीज शुरू होने से पहले पाकिस्तान के 87 पॉइंट्स थे। 2001 में वर्तमान रैकिंग प्रणाली शुरू होने के बाद वह अब अपने सबसे कम अंकों पर है। पाकिस्तान को अब वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेलनी हैं और उसे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिये ऑटोमैटिक क्वॉलिफाइ करने के लिये काफी मशक्कत करनी होगी।

- ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने क्रमश: श्री लंका और पाकिस्तान पर 4-1 के समान अंतर से जीत दर्ज करके आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में अपनी स्थिति में सुधार किया है। पल्लेकल में श्रीलंका पर पांच विकेट से जीत दर्ज करने वाले ऑस्ट्रेलिया के अब 123 के बजाय 124 अंक हो गये हैं और वह दूसरे नंबर पर काबिज न्यू जीलैंड से 11 अंक आगे हो गया है।