पाकिस्तान: कटासराज मंदिर का पुनरुद्धार कराएंगे नवाज शरीफ


नई दिल्ली(13 जनवरी): पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक अलग अंदाज में 900 साल पुराने कटासराज मंदिर में लोगों का अभिवादन किया। उन्होंने अंदाज था सलाम नमस्ते, सतश्री अकाल, गुड मॉर्निंग मेरे भाइयो!


- पाकिस्तान का पीएम होने के नाते हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई और अन्य सभी मेरे लिए बराबर हैं। पाक पीएम ने बुधवार को पंजाब प्रांत में ऐतिहासिक कटासराज मंदिर का दौरा किया। यह मंदिर दक्षिण एशिया में हिंदुओं के लिए तीर्थ स्थलों में से एक है।


- उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान की इमेज को माइनॉरिटी फ्रेंडली देश के तौर पर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। शरीफ ने मंदिर के पुनरोद्धार का भी आदेश दिया है।


- पाक पीएम ने मंदिर परिसर में वॉटर फिल्ट्रेशन प्लांट का उद्‌घाटन किया। इस मौके पर शरीफ के साथ धार्मिक मामलों के मंत्री सरदार मुहम्मद यूसुफ और शरणार्थी ट्रस्ट के अध्यक्ष सिद्दीकी फारूक भी मौजूद थे।


- शरीफ ने मंदिर के कई हिस्सों का भी दौरा किया। पीएम ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को सलाह दी है कि वे तीर्थयात्रियों की मेजबानी, सुरक्षा और उनके पूजा स्थलों के विस्तार के प्रयास में कोई कसर न छोड़ें। बाबा गुरु नानक और गांधार विश्वविद्यालय के निर्माण को भी उनका पूरा समर्थन है।