पाक ग्रुप की नापाक हरकत: मोदी, शाहरुख, अमिताभ की फोटो पर ही निकाली भड़ास

नई दिल्ली (26 जुलाई) : कश्मीर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के शेख चिल्ली वाले बयान के बाद भारत की ओर से उसे करारा जवाब मिला। कूटनीति के मोर्चे पर मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान का कश्मीर पर भड़ास निकालना जारी है। इसके लिए इंटरनेट का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।    

'नेवर फॉरगेट पाकिस्तान'  नाम की एक वेबसाइट ने भारत की जानीमानी हस्तियों की तस्वीरें फोटोशॉप कर उन्हें फेसबुक पर अपलोड किया है। साथ ही कहा गया है कि अगर ये लोग पेलेट गन से घायल होते तो कैसे दिखते। वेबसाइट ने इस बेजा हरकत के लिए जिन हस्तियों के फोटो का इस्तेमाल किया, उनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, विराट कोहली, ऋतिक रोशन, काजोल, ऐश्वर्या राय और आलिया भट्ट शामिल है। इसके अलावा फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग की फोटो के साथ भी ऐसा ही किया गया है।

'नेवर फॉरगेट पाकिस्तान' प्रोपेगेंडा शुरू करने के लिए पाकिस्तानी वकील और एक्टिविस्ट मोहम्मद जिब्रान ने आर्टिस्ट बतूल अकील और मुर्तजा अब्बास की मदद ली।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पेलेट गन्स का पहली बार इस्तेमाल 2010 में उमर अब्दुल्ला के मुख्यमंत्री कार्यकाल में किया गया था। घाटी में हाल में हिज़बुल मुजाहीदीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद बेकाबू प्रदर्शनकारियों को काबू में लाने के लिए पेलेट्स का इस्तेमाल देखा गया।