पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट हैक, पोस्ट किया भारत का राष्ट्रगान 'जन-गण-मन'

नई दिल्ली ( 3 अगस्त ): पाकिस्तान सरकार की एक आधिकारिक वेबसाइट को गुरुवार को हैकरों ने हैक कर लिया है। इसके बाद ऑनलाइन पिक्चर्स हैकर्स द्वारा कथित तौर पर वेबसाइट के संदेश बोर्ड पर भारत का राष्ट्रगान और स्वतंत्रता दिवस की बधाई संबंधी पोस्ट दिखाई दिए। सरकारी वेबसाइट pakistan.gov.pk पर लगभग दोपहर तीन बजे पर एक संदेश दिखा जिसमें लिखा गया था, हैक्ड बाइ Ne0-h4ck3r। 

हैकर्स ने भारत के स्वतंत्रता दिवस के संदेश के साथ ही तिरंगे में बना अशोक चक्र भी पोस्ट किया। संदेश में लिखा गया,'15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। मन, शब्द और विश्वास में स्वतंत्रता... और इस पर गर्व... हम उन्हें सलाम करते हैं जिन्होंने इसे हकीकत बनाया।' कुछ देर बाद इस संदेश को हटा लिया गया। यह साइबर हमला पाकिस्तान के एक समर्थक समूह द्वारा भारत के प्रमुख चार शिक्षण संस्थानों- भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली (आईआईटी, दिल्ली), आईआईटी बनारस, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय(एएमयू) और दिल्ली विश्वविद्यालय(डीयू) की आधिकारिक वेबसाइटों को हैक किए जाने के कुछ महीनों बाद हुआ है। 

'पाकिस्तान हैकर्स क्रू' नाम के एक समूह ने कहा, 'मूल वेबसाइट से कुछ भी मिटाया या चुराया नहीं गया। हमने यहां केवल भारतीयों को अपना संदेश भेजा।' इस्लामाबाद में विदेश कार्यालय और नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग ने इसपर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है।