पाक सरकार ने कुलभूषण की मां-पत्नी की सुरक्षा का भरोसा दिया है: विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली ( 8 दिसंबर ): पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव से मिलने के लिए उनकी मां और पत्नी को इजाजत दे दी है। पाकिस्तान की ओर कहा गया है कि कुलभूषण की मां अपने साथ उनकी पत्नी को भी ला सकती है। यह मुलाकात 25 दिसंबर को होनी चाहिये। इसके साथ ही भारतीय उच्यायोग का कोई अधिकारी उनके साथ हो सकता है। 

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कुलभूषण जाधव मुद्दे पर एक प्रेस कान्फ्रेंस कर आज मीडिया को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सरकार ने कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी की सुरक्षा (वहां रहने के दौरान) का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में एक भारतीय डिप्लोमेट कुलभूषण जाधव की मां एवं बेटी के साथ उनके सहयोग के लिए रहेगा।

विदेश मंत्री सुष्मा स्वराज ने कहा कि हमने पाकिस्तान से इस मुलाकात के दौरान भारतीय दूतावास के राजदूतों को भी मौजूद रहने देने का आग्रह किया था। पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को अपने यहां आने की इजाजत दी है और उनकी सुरक्षा भी सुनिश्चित की है। 

सुष्मा स्वराज ने कहा कि इससे पहले पाकिस्तान सिर्फ कुलभूषण जाधव की पत्नी को वीजा देने पर राजी हुआ था। इसपर हमने पाकिस्तान से जाधव की मां को भी वीज देने के लिए कहा था। हमने जाधव की मां और पत्नी की पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर भी चिंता जाहिर की थी। विदेश मंत्री 

विदेश मंत्री पाकिस्तान की सरकार ने कहा है कि वह कुलभूषण की मां और पत्नी को वीजा देंगे। मैंने कुलभूषण की मां अवंतिका जाधव से बात की है और उन्हें इस बात की सूचना दी है।