सलमान खान की 'टाइगर जिंदा है' पाक में बैन, कंटेंट को बताया एंटी पाकिस्तान

नई दिल्ली ( 14 दिसंबर ): सलमान खान के पाकिस्तानी फैन्स के लिए बुरी खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को पाकिस्तानी सरकार ने बैन कर दिया है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तानी सरकार ने 'टाइगर जिंदा है' के कंटेंट को एंटी पाकिस्तान बताते हुए ये बड़ा फैसला लिया है। 

सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'टाइगर जिंदा है' का ट्रेलर और गाने इंटरनेट पर रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे हैं। सलमान के फैंस बेसब्री से भाईजान की फिल्म के रिलीज होने का इन्तजार कर रहे हैं। पाकिस्तान में भी सलमान खान की जबरदस्त फैन फॉलोविंग है और वहां भी सलमान के फैंस उनकी इस मोस्ट अवेटेड फिल्म का बेहद ही उत्सुकता से इंतजार कर रहे थे। लेकिन पाकिस्तान के इस फैसले से सलमान के पाकिस्तानी फैंस को बड़ा झटका लगा है। 

आपको बता दें कि 'टाइगर जिंदा है' की कहानी के तार इराक और सीरिया में तबाही मचाने वाले आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े हैं। बता दें, इस आतंकी संगठन ने कुछ समय पहले इराक में रह रही 46 भारतीय नर्सों को बंधक बना लिया था। लेकिन भारतीय सरकार ने अपनी कूटनीतिक सूझबूझ से सभी नर्सों को छुड़वा लिया था।

बताया जाता है कि इस घटना में इराक में भारतीय राजदूत बीबी त्यागी एक हीरो की तरह उभरे थे। लिहाजा, फिल्म में कहीं ना कहीं सलमान खान का किरदार बीबी त्यागी जैसा से प्रेरित बताया जा रहा है। सलमान के किरदार के बारे में बताया जा रहा है कि वो रॉ एजेंट का किरदार निभा रहे हैं जो आतंकियों के चंगुल से बंधकों को छुड़वा कर भारत की जमीं पर लाएगा। इस काम में पाकिस्तानी एजेंट का किरदार निभा रही कैटरीना भी सलमान की मदद करती दिखेंगी।