PAK ने फिर दिखाया रंग, आतंकी सलाउद्दीन को बताया स्वतंत्रता सेनानी

नई दिल्ली (27 जून): प्रधानमात्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान अमेरिका ने हिज्बुल मुजाहिदीन के चीफ सैयद सलाउद्दीन को वैश्विक आतंकवादी घोषित कर दिया है, जिसके बाद 'शैतान' पाकिस्तान पूरी तरह बौखला गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इसे 'पूरी तरह अनुचित' करार देते हुए कश्मीर की जनता के लिए आवाज उठाने की बात दोहराते हुए सलाउद्दीन को स्वतंत्रता सेनानी बता डाला।


अमेरिका द्वारा सलाउद्दीन को वैश्विक आतंकी घोषित करने के एक दिन बाद पाकिस्तानी विदेश कार्यालय द्वारा जारी इस बयान में जम्मू-कश्मीर में जारी संघर्ष को सही ठहराया गया है। बयान में कहा गया है कि कश्मीर की जनता के अधिकारों और आत्मनिर्णय के अधिकार का समर्थन करने के कारण किसी को आतंकवादी घोषित करना सरासर अन्यायपूर्ण है।


विदेश विभाग ने साथ ही आतंकवाद के खिलाफ अपने देश के स्टैंड का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के किसी भी रूप के खिलाफ है। पाकिस्तानी सरकार और लोगों को आतंक से लड़ने के कारण काफी कुर्बानियां देनी पड़ी हैं और पूरी दुनिया इसे मानती भी है।


बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान कश्मीर की जनता की मदद करता रहेगा। वह उन्हें राजनीतिक, कूटनीतिक और नैतिक समर्थन देता रहेगा। पाकिस्तान कश्मीर समस्या का समाधान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव के तहत चाहता है।