'बेशर्म' पाकिस्तान सुषमा को पत्र लिख कहा- बंद करो सीजफायर का 'उल्लंघन'

नई दिल्ली(5 दिसंबर): पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने अपनी भारतीय समकक्ष सुषमा स्वराज को पत्र लिखा है। आसिफ ने भारत पर एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीजफायर उल्लंघन का आरोप लगाते हुए इसे बंद करने की गुजारिश की है। यह पत्र पिछले महीने सुषमा स्वराज को मिला था।  

- आसिफ ने अपने इस पत्र में लिखा है कि अब समय आ चुका है दोनों देश सीजफायर का उल्लंघन बंद करें क्योंकि इसमें बड़ी संख्या में निर्दोष नागरिकों की जान जा रही है। आसिफ ने अपने पत्र में यह आरोप भी लगाया कि भारतीय जवान फायरिंग कर पहले 'उकसाते' हैं जिसका पाकिस्तानी फौजें केवल जवाब देती हैं। हालांकि विदेश मंत्री ने अभी इस पत्र का पाकिस्तान को कोई जवाब नहीं दिया है।  

- साल 2017 में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पाकिस्तानी फौज द्वारा सीजफायर उल्लंघन के मामलों में उल्लेखनीय बढ़ोतरी देखी गई है। 

- गृह मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, इस साल अक्टूबर तक पाकिस्तान ने इंटरनैशनल बॉर्डर और एलओसी पर 724 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है जबकि पिछले पूरे साल में यह संख्या केवल 449 थी। अक्टूबर तक पाकिस्तान की फायरिंग में 12 नागरिकों और 17 भारतीय जवानों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है।