दाने दाने को मोहताज पाकिस्तान, अब डॉगी बेचकर खाएगा !

Imaran Khan

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 अगस्त): हिंदुस्तान से नफरत की आग में पागल पाकिस्तान की माली हालत इतनी बिगड़ चुकी है कि अब वहां आवारा डॉगी को पकड़कर बेचने का प्लान बनाया जा रहा है। पाकिस्तान के सिंध की एसेंबली ने मंगलवार को एक बिल पेश किया है, जिसमें पाकिस्तान के कुत्तों को चीन और फिलीपीन्स भेजने की बात कही है। हिंदुस्तान को बात बात पर जंग की धमकी देने वाले पाकिस्तान किस कदर दिवालिया हो चुका है कि इमरान सरकार को डॉगी बेचकर पाकिस्तान के लिए निवाला जुटाने का मश्विरा दिया जा रहा है। पाकिस्तान के गली मोहल्लों में इतनी बड़ी संख्या में स्ट्रीट डॉग घूम रहे हैं कि अगर उन्हें ढंग से पाल पोसकर ब्रीडिंग करवाए और चीन को बेचें तो पाकिस्तान के गली मोहल्ले भी पाक हो जाएंगे और माली हालात भी सुधर जाएगी। दरअसल पाकिस्तान में आवारा डॉगी की बढ़ती संख्या से आम लोग और प्रशासन दोनों परेशान हैं। इसलिए मौलवी साहब ने इस समस्या से निजात पाने का ये नायाब तरीका ढूंढा है। इनकी मानें तो ऐसे डॉगी को प्राइवेट सरकार के हवाले कर दें ताकि धुआंधार एक्सपोर्ट हो सके और पाकिस्तान को बरकत मिले।

Imaran Khan

मौलवी साहब ने इमरान खान की हुकूमत को जो सलाह दी, ठीक ऐसी ही सलाह पाकिस्तान के सिंध प्रांत से आई है। सिंध की विधानसभा ने मंगलवार को एक प्रस्ताव पेश किया जिसमें पाकिस्तान के कुत्तों को चीन और फिलिपींस निर्यात करने की बात कही गई है। फटेहाल पाकिस्तान की कंगाली दूर करने का इससे बेहतर प्लान हो नहीं सकता। लेकिन क्या सिर्फ कुत्ते बेचने से पाकिस्तान का सारा कर्ज चुकता हो जाएगा ? क्या कुत्ते बेचने से पाकिस्तान में रोटी और नान सस्ता हो जाएगा ? आखिर कब तक कुत्ता बेचकर खाएगा पाकिस्तान ?

stray-dogsआपको बता दें कि अपनी आर्थिक बदहाली से निपटने के लिए पिछले दिनों पाकिस्तान बड़ी तादाद में चीन को गधे चुका है। गधों की सबसे बड़ी आबादी के मामले में पाकिस्तान दुनिया में तीसरे नंबर पर आता है। वहीं चीन दुनिया का ऐसा देश है जहां गधों की आबादी सबसे अधिक है। पाकिस्तान में गधों की आबादी करीब 50 लाख मानी जाती है। चीन में गधों को काफी खास माना जाता है क्योंकि इनका इस्तेमाल पारंपरिक चीनी दवा बनाने में किया जाता है। गधों की स्किन से तैयार होने वाले जिलेटिन को औषधीय गुणों वाला बताया जाता है। इससे खून और इम्यून सिस्टम बेहतर होता है।

(Image Credit: Google)

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये खास रिपोर्ट...