अमेरिका में उड़ा पाकिस्तान का मजाक, लोगों ने जमकर लगाए ठहाके


नई दिल्ली(9 जून): अमेरिका में एक कार्यक्रम में पाकिस्तान राजदूत ने कहा कि हमारा देश आतंकियों को पनाह नहीं देता। उनकी इस बात को सुनते ही कार्यक्रम में मौजूद लोग हंस पड़े।


- लोगों के रिएक्शन के बाद पाकिस्तानी एम्बेसेडर ने सफाई दी लेकिन ठहाके नहीं रुके तो वो झुंझला गए। दरअसल, एक अमेरिकी थिंक टैंक ने बुधवार को अफगानिस्तान के मुद्दे पर काॅन्फ्रेंस ऑर्गनाइज की थी। इसमें भारत, अफगानिस्तान और अमेरिका के डिप्लोमैट्स भी मौजूद थे। इसी दौरान पाकिस्तान एम्बेसेडर की स्पीच के दौरान ये वाकया हुआ।


- ये कार्यक्रम अटलांटिक काउंसिल के साउथ एशिया सेंटर ने आॅर्गनाइज किया था। बता दें कि इस थिंक टैंक की रिपोर्ट्स को अमेरिकी संसद भी मानती आई है।


- अमेरिका में पाकिस्तान के एम्बेसेडर एजाज अहमद चौधरी, भारत के मनीष तिवारी, अफगानिस्तान के एम्बेसेडर मुहम्मद असद और अमेरिकी डिप्लोमैट जाल्मी खालीजाद के अलावा कुछ मशहूर जर्नलिस्ट्स भी प्रोग्राम में बतौर मेहमान मौजूद थे।


- सबको बारी-बारी से अपनी बात रखने का मौका दिया गया। करीब डेढ़ हजार लोग भी मौजूद थे और इन्हें मेहमानों से सवाल पूछने की इजाजत थी।


- पाकिस्तान के एम्बेसेडर एजाज अहमद चौधरी ने भी अपनी बात रखी। इसी दौरान लोगों ने सवाल पूछे। एक सवाल के जवाब में जैसे ही कहा- पाकिस्तान आतंकियों के लिए महफूज पनाहगाह नहीं है.....लोग हंसने लगे। इस पर चौधरी शर्मसार हुए फिर झंुझला उठे।