J&K: नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, एक नागरिक की मौत


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (26 दिसंबर):  जम्मू-कश्मीर में राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने बुधवार को सीमा पर सीजफायर उल्लंघन किया। इसमें स्थानीय निवासी युवक की गोली लगने से मौत हो गई। यह छठा दिन है जब पाकिस्तान ने सीमा पर सीजफायर उल्लंघन किया है। 



सेना के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र आनंद ने बताया कि नौशेरा सेक्टर में पाक ने सीजफायर उल्लंघन किया जिसमें स्थानीय निवासी बोधराज, उम्र 55 साल की मौत हो गई। सेना उनके परिवार की हर संभव मदद करेगी। इसके साथ ही भारतीय जवान पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब सीमा पर दे रहे हैं।  



पाकिस्तान ने मंगलवार को सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जिले के माछिल सेक्टर में एलओसी पर एसपीजी पोस्ट को निशाना बनाया। सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान ने दोपहर पौने तीन से शाम चार बजे तक गोलाबारी की। इसमें किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। 



सोमवार को भी राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था। भारी गोलाबारी के चलते जिला प्रशासन ने एलओसी से पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी स्कूल बंद कर दिए थे। रविवार को तीसरे दिन पाकिस्तान ने पुंछ जिले के करमाडा इलाके में भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। 



इससे पहले शुक्रवार को कुपवाड़ा में एलओसी से सटे जमगुंड इलाके में पाकिस्तानी सेना ने सेना की 2/8 जीआर पोस्ट को निशाना बनाया था। इस दौरान सेना के दो जेसीओ स्नाइपर शॉट से शहीद हो गए थे।