BREAKING NEWS: भारतीय फौज ने सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकियों को मार गिराया

नई दिल्ली (29 सितंबर): पाकिस्तान की मीडिया से आ रही खबर के बाद भारतीय सेना में इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमें कल जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी हमारी सीमा में घुसपैठ करना चाहते थे। हमने सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद उन्हें और उनको मदद करने वालों को मार गिराया।

ऑर्मी के डीजीएमओ ने बताया कि यह हमारे लिए एक बहुत ही गंभीर विषय है कि पिछले दिनों में हमारी सीमा में बहुत ज्यादा घुसपैठ की कोशिश हुई थी।

11 और 16 अक्‍टूबर को पुंछ में हुए एक उदाहरण है। 20 घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम किया गया है। इन हमलों के दौरान मिला सामान यह साफ करते हैं कि यह पाकिस्तान के हैं। हमने कुछ आतंकियों को भी पकड़ा है जो पाकिस्तान के मूल निवासी है। पूछताछ में उन्होंने बताया कि उन्हें पाकिस्तान में परिक्षण दिया गया। हमने यह मुद्दा दुनिया और पाकिस्तान के सामने रखा। जो आतंकवादी पुंछ में मारे गए उनके फिंगर प्रिंट हमने पाकिस्तान को देने की बात भी उनसे की है। पाकिस्तान अपनी जमीन को भारत के हमले के खिलाफ इस्तेमाल ना करें। पाकिस्तान ने जनवरी 2004 में हमें आश्वासन दिया था कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ अपनी जमीं का प्रयोग नहीं होने देगा। कल बहुत ही पक्की जानकारी मिली थी कि कुछ आतं‍की एकट्ठा हुए है। वह घुसपैठ करके भारत के अंदर हमले कर सके। इस खबर को मिलने के बाद भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक करके एक्शन किया। हमारी कोशिश आतंकियों को खत्म करना था। इस काउंटर अटैक में आंतकियों और उनके साथियों को मार गिराया गया है। इस ऑपरेशन को खत्म कर दिया है और हम इसे जारी नहीं रखना चाहते। वैसे हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए समक्ष है। हम किसी भी सूरत में आतंकियों को घुसपैठ नहीं करने देंगे। हम देश के नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए हर कदम उठाएंगे।