अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान ने तैनान किए 4000 सैनिक

नई दिल्ली (29 अक्टूबर): दिवाली से पहले पाकिस्तान की तरफ से सेना की मूवेंट से लग रहा है कि वह कुछ बड़ा करने की कोशिश में लगा हुआ है। न्यूज 24 को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान ने पैदल सेना की ब्रिगेड तैनात की गई है। इन ब्रिगेड की चार यूनिटों में करीब चार हजार सैनिक हैं।

आपको बता दें कि पिछले 6 दिनों से जम्मू-कश्मीर से लगे बॉर्डर पर कभी भी, कहीं से भी गोलियां और रॉकेट हिंदुस्तान की सीमा में गिरने लगते हैं। भारतीय जवान पाकिस्तान को लगातार मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी रेंजर्स के 15 जवान ढेर हो चुके हैं। पाकिस्तानी फौज और रेंजर्स के कई पोस्ट तबाह हो गए हैं। इतना ही नहीं शक्करगढ सेक्टर में तो पाकिस्तान के कई गांवों आग भी लग गई।

- पाकिस्तान ने सीमा पर तोपें और एंटी एयरक्राफ्ट गन लगा दी हैं, इसी के साथ उसने 4 हजार सैनिकों की भी तैनाती। - सीमा से निकट देवरा, हेड मेराला, मीरपुर समेत राजोरी-पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने अपनी ब्रिगेड शिफ्ट कर दी हैं। - अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के उस पार पाकिस्तानी फौज की हलचल तेज होने से भारतीय सेना और बीएसएफ की चौकसी बढ़ा दी है। - पाकिस्तान ने कठुआ से अखनूर-राजोरी-पुंछ सीमा तक रेंजरों, सेना और तोपों की तैनाती की है। - सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक, भारतीय सेना का मुंहतोड़ जवाब, हीरानगर सेक्टर में सात रेंजर ढेर होने से पाकिस्तान आक्रामक तेवर अपनाने की रणनीति पर काम कर रहा है। - भारतीय सीमा से निकट देवरा, हेड मेराला, मीरपुर समेत राजोरी-पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने अपनी ब्रिगेड शिफ्ट कर दी हैं, जिनमें टैंकों और तोपें भी शामिल हैं। - अखनूर सेक्टर में पैदल सेना की ब्रिगेड तैनात की गई है। इन ब्रिगेड की चार यूनिटों में करीब चार हजार सैनिक हैं। - पाकिस्तानी सेना ने अपने सैनिकों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। पाकिस्तान ने यूनिटों में तोपखाने भी लगाए हैं।