मैच फिक्सिंग में फंसे पाकिस्तान के 5 क्रिकेटर, 2 सस्पेंड

दुबई (11 फरवरी): पाकिस्तान के पांच क्रिकेट फिक्सिंग में फंस गए हैं। इनमें से 2 खिलाड़ियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इन लोगों का नाम हाल ही में फिक्सिंग में सामने आया था। जिसमे पता चला है कि पाकिस्तान सुपर लीग में मैच फिक्सिंग को लेकर पाकिस्तान की नेशनल टीम के ओपनर शर्जील अहमद और मिडल ऑर्डर बैट्समैन खालिद लतीफ के नाम सामने आये है, जिन्हें सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही मैच फिक्सिंग में शामिल होने को लेकर टीम के स्ट्राइक बॉलर मोहम्मद इरफान के खिलाफ भी कुछ अहम साबुत सामने आये है, बॉलर मोहम्मद इरफान का मोबाइल भी जब्त कर लिया गया है, जिससे कुछ अहम जानकारी सामने आ सकती है और इसमें जुड़े कुछ और लोगो के नाम भी सामने आ सकते है।

दुबई में खेली जा रही इस लीग में  शर्जील के अलावा खालिद को मैच फिक्सिंग में शामिल होने के शुरुआती सबूत मिलने के बाद उन्हें पाकिस्तान भेज दिया गया है। इसकी जानकारी पीएसएल चेयरमैन नजम सेठी ने ट्वीट के माध्यम से दी है। मैच फिक्सिंग की इस बात खुलासा  पाकिस्तान के टीवी चैनल ‘दुनिया न्यूज’ ने किया है। जिसके बाद पीएसएल चेयरमैन नजम सेठी ने भी इसकी पुष्टि कर दी है।

बता दे कि भारत में खेले जाने वाले आईपीएल की तरह ही पाकिस्तान ने आईपीएल को टक्कर देने के लिए पीएसएल शुरू किया है। जिसका दूसरा सीजन दुबई में खेल जा रहा है। फिक्सिंग में शर्जील अहमद को बुकी आसिफ से 20 लाख रुपए (पाकिस्तानी करंसी) लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। वही मोहम्मद इरफान और नासिर जमशेद ने वॉट्सएप के जरिए डील की है।