चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, पूर्व कप्तान की हुई वापसी


नई दिल्ली(26 अप्रैल): पूर्व एकदिवसीय कप्तान अजहर अली और विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल की इंग्लैंड में एक जून से होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में वापसी हुई है।


- चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम का नेतृत्व सरफराज अहमद करेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम घोषित करने के आखिरी दिन मंगलवार को टीम की घोषणा की।


- अजहर ने इस साल फरवरी में कप्तानी छोड़ दी थी और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-4 की पराजय के बाद टीम से ही हटा दिया गया था लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उनकी टीम में वापसी हो गयी है।  


- उमर ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मात्र 131 रन बनाने के बाद अपना स्थान गवां दिया था। मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने टीम की घोषणा करते हुए कहा कि अली के इंग्लिश हालात में अच्छे रिकॉर्ड को देखते हुए टीम में वापिस बुलाया गया है जबकि अकमल ने अपनी फिटनेस में काफी सुधार किया है।


- पाकिस्तान सुपर लीग में शीर्ष स्कोरर रहे कामरान अकमल को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों में मात्र 68 रन बनाने के कारण टीम से बाहर कर दिया गया है।  


- पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप बी में है और वह टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत गत चैंपियन भारत के खिलाफ चार जून को मैच से करेगा।  


- टीम- सरफराज अहमद (कप्तान), अहमद शहजाद, अजहर अली, बाबर आकाम, फाहिम अशरफ, फखर जमान, हसन अली, इमाद वसीम, जुनैद खान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, शोएब मालिक, उमर अकमल और वहाब रियाज।