पाक ने आतंकी बुरहान को UN में बताया लीडर

नई दिल्ली (14 जुलाई): यूएन जनरल असेंबली में ह्यूमन राइट्स पर बहस के दौरान पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दा उठाया। यूएन में पाकिस्तान की हाईकमिश्नर मलीहा लोधी ने आतंकी बुरहान वानी को कश्मीर का लीडर बताया।

लोधी ने बुरहान के एनकाउंटर को एक्स्ट्रा ज्यूडिशियल किलिंग बताते हुए कहा कि इंडियन आर्मी ने उसे मार डाला। पाकिस्तान के आरोपों पर यूएन में भारत के हाईकमिश्नर सैयद अकबरुद्दीन ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, ''पाकिस्तान अपना ट्रैक रिकॉर्ड देखे। वो इंटरनेशनल कम्युनिटी को भरोसे में लेने में नाकाम रहा है। पाकिस्तान हमेशा गलत नीयत से शर्मनाक कोशिश करता है। जैसा उनसे बुधवार सुबह किया।''

आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर के सिलसिले में भारत पाक हाई कमिश्नर अब्दुल बासित को समन भेज सकता है। इसमें बासित से हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी बुरहान के कई आतंकी हमलों में शामिल होने के सबूत मांगे जा सकते हैं। सूत्रों की मानें तो बुरहान की मौत के वक्त उस पर 12 FIR दर्ज थीं, जिन पर कार्रवाई होना बाकी है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने होम मिनिस्ट्री को ये डिटेल सौंप दी है। होम मिनिस्ट्री ये डिटेल फॉरेन मिनिस्ट्री को देगी। इस आधार पर बासित को समन दिया जा सकता है। बासित से आतंकी हमलों में शामिल होने को लेकर पूछताछ हो सकती है।