हनी ट्रैप: भारतीय अधिकारियों को फंसाने के लिए पाक और चीन ने लगाई हसीनाएं

नई दिल्ली ( 3 अगस्त ): भारतीय अधिकारियों को अपने जाल में फंसाने के लिए पाकिस्तान और चीन ने नया दांव चला है। दोनों देशों की खुफिया एजेंसियां भारतीय सुरक्षा अधिकारियों को फंसाने के लिए नये हथियार के तौर पर खूबसूरत लड़कियों का इस्तेमाल कर रही हैं। हालांकि मामले को गंभीरता से लेते हुए भारतीय खुफिया एजेंसियों को इस हनी ट्रैप के बाबत चेताया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय एजेंसियों ने चेतावनी जारी कर दी है। सैन्यबल को चेतावनी दे दी गयी है ताकि वे अपने अधिकारियों को दुश्मन के इस नये इरादे से सतर्क कर दें। मिली जानकारी के अनुसार, खूबसूरत लड़कियों के जरिए पाकिस्तान और चीन ने ‘हनी ट्रैप’ बिछाया है।

विदेशी खुफिया एजेंसियां इंटरनेट, सोशल साइट्स के जरिये भारतीय अधिकारियों को ट्रैक कर रही हैं। चीनी मोबाइल का उपयोग करने वाले विशेष तौर पर रडार पर हैं। जो अफसर लगातार पोर्न देखते हैं, महिलाओं से दोस्ती के लिए ऐसी वेबसाइट्स पर जाते हैं और सोशल साइट्स का उपयोग करते हैं, वे सब निशाने पर हैं।

पाकिस्तान-चीन सबसे पहले ऐसे अफसरों को चिन्हित करती हैं और फिर अपनी लड़कियों को भेजते हैं जो ऊर्दू-अंग्रेजी बोलती हैं। लड़कियां अफसरों से कॉन्टैक्ट साधती हैं। इसके बाद रोमांटिक शेरो-शायरी और अपनी बातों से हनी ट्रैप फेंककर अधिकाररियों को फंसा लेती हैं। फोन पर बातचीत का दौर और फिर मुलाकात के जरिए सभी खुफिया जानकारियों को हासिल करती हैं।

इसके बाद ये लड़कियां अफसरों को सेक्सुअल फेवर देने को तैयार रहती हैं और जैसे ही अफसर इसके लिए तैयार होता है ये शातिर लड़कियां वीडियो बना लेती हैं। बस और फिर ब्‍लैकमेल कर अपना काम निकालती हैं।