सरहद पर उकसावे की कार्रवाई कर रहा है पाकिस्तान, लगातार दूसरे दिन भी तोड़ा सीजफायर


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 फरवरी): कहते हैं लात का भूत बात से नहीं मानता। ऐसा ही कुछ हाल पाकिस्तान का है। पाकिस्तान के हुक्मरानों को जहां पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद सपने भी भारत और भारतीय सैनिक नजर आ रहे हैं। वहीं सरहद पर पाकिस्तान सैनिक लगातार उसकावे की कार्रवाई कर रहा है। पाक सेना एलओसी पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। एलओसी पर पिछले 24 घंटे में पाकिस्तान ने 5 बार सीजफायर का उल्लंधन किया है। वहीं पुलवामा हमले के बाद लगातार 8 बार  स पाकिस्तान ने सरहद पर संघर्षविराम को तोड़ा है।


पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में शाम के करीब 6:30 बजे भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे। जिसके बाद भारतीय सेना ने भी मुहंतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को भी राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की सेना ने अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की थी। जिसका मौके पर मौजूद भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया था। गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान सीमा के पास पिछले 15 सालों में सबसे ज्यादा संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं 2018 में हुईं।  2018 में संघर्ष विराम उल्लंघन की 2936 घटनाएं सामने आईं।


पाकिस्तान सीमा पर ऐसे समय में गोलीबारी कर रहा है जब भारत ने उसे पुलवामा हमले के बाद सख्त हिदायद दी है। आपको बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने सीआरपीएफ के काफीले को निशाना बनाते हुए हमला किया था। हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इससे पहले पुलवामा हमले से पाकिस्तान ने पल्ला झाड़ लिया है। उसके पीएम इमरान खान ने हमले में पाकिस्तान की भूमिका से इनकार किया है। इमरान खान के सबूत मांगने के बयान पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्‍तान दुनिया को गुमराह करना बंद करे। सबको पता है कि जैश ए मोहम्‍मद और उसका सरगना मसूद अजहर पाकिस्‍तान में है। जैश ने पुलवामा हमले की जिम्‍मेदारी भी ली है। यह कार्रवाई करने के लिए अपने आप में ही पर्याप्‍त सबूत है।