Blog single photo

पाक की भारी गोलीबारी में एक जवान शहीद, 4 नागिरकों की भी मौत

पाकिस्तान लगातार अपनी नापक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गुरुवार रात सीजफायर उल्लंघन किया गया जिसमें एक जवान शहीद हो गया।

नई दिल्ली (18 मई): पाकिस्तान लगातार अपनी नापक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने गुरुवार रात से जम्मू-कश्मीर नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे आरएस पुरा, सांबा, अरनिया सेक्टर पर सीजफायर उल्लंघन किया और रात भर फायरिंग की।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ओर से पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया गया। हालांकि इस गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया जबकि अन्य चार नागरिकों की भी मौत हो गई है।

शहीद बीएसएफ जवान की पहचान कॉन्स्टेबल सीताराम उपाध्याय के रूप में हुई है। वह झारखंड के रहने वाले थे। फिलहाल इलाके में गोलीबारी जारी है। पाकिस्तान की ओर से मोर्टार से बीएसएफ पोस्ट और उससे सटे रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर गोले दागे जा रहे हैं।  

सीजफायर उल्लंघन के कारण अरनिया में आम लोगों को घर में ही रहने की सलाह दी गई है, जबकि अर्नी, बिश्नाह और आरएस पुरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा से तकरीबन तीन किलोमीटर के दायरे में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। आरएसपुरा और अरनिया के अलावा बंदीपुरा से भी आतंकी हमले की खबर आई। बताया गया कि यहां सेना गश्त कर रही थी, उसी दौरान आतंकियों ने चोरी-छिपे उनपर हमला कर दिया। वे जवानों पर गोलीबारी कर फरार हो गए थे। ऐसे में जवानों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया और वे आतंकियों को ढूंढने में जुटे हुए हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top