पाकिस्तान में सरकार के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन में 6 की मौत, बुलाई गई सेना

पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली (26 नवंबर): पाकिस्तान में पीएम पद से अयोग्य करार दिए गए नवाज शरीफ के आवास की ओर जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया गया है। सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को आवास तक पहुंचने से रोकने के लिए पुलिस कमांडो तैनात किए गए हैं। प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए सेना को भी बुलाया गया है। 

पाकिस्तान में राजधानी इस्लामाबाद की ओर जाने वाले राजमार्ग की घेराबंदी कर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिये पुलिस और अर्धसैनिक बलों के अभियान शुरू करने के बाद हुई झड़पों में 6 लोगों की मौत हो गई जबकि सुरक्षा बल सहित 200 से अधिक लोग घायल हो गये।

पाकिस्तान के गृहमंत्री एहसान इकबाल के खिलाफ शुक्रवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट (आईएचसी) ने अदालत की अवमानना का नोटिस जारी किया था जिसके बाद यह अभियान शुरू किया गया। यह नोटिस अदालत के, सड़क खाली कराने से संबद्ध आदेश को लागू करने में नाकाम रहने के बाद जारी किया गया। 

निजी टेलीविजन चैनलों के प्रसारण पर रोक

पाकिस्तान के अधिकारियों ने राजधानी इस्लामाबाद में कट्टरपंथी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस और अर्धसैनिक बलों के अभियान के दौरान निजी टेलीविजन चैनलों को बंद करने का आदेश दिया है।   मीडियो रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियमन प्राधिकरण ने सुरक्षा बलों के अभियान का के सीधा प्रसारण को मीडिया नियमन का उल्लंघन करार देते हुए निजी समाचार चैनलों के प्रसारण पर रोक लगा दी है। सरकारी चैनल पाकिस्तान टेलीविजन का प्रसारण जारी है लेकिन उस पर राजनीतिक परिचचार् का टॉक शो प्रसारित किया जा रहा है।