पाकिस्तान खरीद रहा ISIS की बेची हुई यज़ीदी लड़कियां, ऐसे कर रहा है इस्तेमाल

नई दिल्ली (3 मार्च): आर्थिक बदहाली से जूझ रहे विकृत विचारधारा वाला आईएसआईएस अब अपह्त की हुई यज़ीदी लड़कियों को दुनिया भर के वैश्यालयों में सप्लायी कर रहा है।  कुछ यज़ीदी लड़कियों को अफगानिस्तान, पाकिस्तान लीबिया और चेचन्या के लोगों ने खरीदा है।

'डेली मेल डॉट को डॉट यूके' ने आईएसआईएस के चंगुल से भाग कर आयी एक महिला के हवाले से लिखा है कि आईएसआईएस ने यज़ीदी लड़कियों और जवान औरतों की रिहाई की कीमत भी रखी है। अगर कोई भी व्यक्ति 10 हज़ार पौण्ड (लगभग भारतीय करेंसी में लगभग 9.5 लाख रुपये) देकर यज़ीदी औरत को अपने साथ ले जा सकता है।

आईएसआईएस से बच कर भागी अस यज़ीदी महिला ने बताया कि रक्का में बड़े-बड़े नीलामी बना दिये गये हैं। इनमें खूबसूरत लड़कियों और औरतों की एक-एक कर  नग्न परेड करवायी जाती है। फिर सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले के हाथ उसको बेच दिया जाता है।

अपह्रत करके रखी गयी कुछ लडकियों ने किसी तरह मोबाइल फोन हासिल कर आपबीती अपने रिश्तेदारों को बतायी और किसी भी तरह उन्हें यहां से निकालने की गुहार लगायी है। कुर्दिस्तान रीजनल गवर्नमेंट के दफ्तर में मैनेजर हुसैन कोको के हवाले से अखबार ने लिखा है कि आईएसआईएस को फिरौती देकरऐसी कई लड़कियों को रिहा करवाया गया है।