दोनों हाथों से गेंदबाजी करता है ये क्रिकेटर

नई दिल्ली(23 सितंबर): क्रिकेट जगत में जिस तरह से भारत अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाता हुआ आया है उसी तरह पाकिस्तान भी गेंदबाजी में अपने मजबूत पैर जमाते हुए आया है। गेंदबाजी के मामले में पाकिस्तान का डंका पूरी दुनिया में बजता है, इस बात से तो लगभग सभी वाकिफ होंगे, लेकिन अब पाक में एक ऐसा जादुई गेंदबाज सामने आया है जो अपने बाएं और दांए दोनों हाथों से तेज गेंदबाजी करता है।

यासिर नाम का यह तेज गेंदबाज पाकिस्तान का भविष्य माना जा रहा है। 21 साल के दुबले-पतले यासिर दोनों हाथों से तेज गेंदबाजी कर लेते हैं। पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज और इस समय लाहौर क्‍वालैंडर्स टीम के क्रिकेट ऑपरेशंस हैड आकिब जावेद ने यासिर की जमकर तारीफ की है।

क्रिकेट से संयास लेने के बाद आकिब ने पाकिस्‍तान के कई युवा गेंदबाजों की प्रतिभा को तराशा है। आकिब ने कहा कि जब यासिर दाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं तो उनकी स्पीड लगभग 145 किमी प्रति घंटा के आसपास होती है और जब वह बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं तो उनकी ये गति करीब 135 किमी प्रति घंटे के आसपास रहती है।  लाहौर क्‍वालैंडर्स ने अपने 10 वर्षीय डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत यासिर को साइन किया है। यासिर की प्रतिभा एक टेलेंट हंट प्रोग्राम के दौरान उभरकर सामने। जल्द ही यह युवा गेंदबाज सबकी निगाहों का केंद्र बन गया है। वर्ष 1992 में इमरान खान के नेतृत्‍व में वल्‍र्डकप जीतने वाली पाकिस्‍तानी टीम के सदस्‍य रहे आकिब बताते हैं, यासिर एक विलक्षण प्रतिभा हैं, लेकिन उनके कौशल को अभी तराशने की जरूरत है। वहीं पाकिस्‍तान के जिओ न्‍यूज चैनल ने यासिर की प्रशंसा करते हुए उन्‍हें एक ही शख्‍स में वसीम अकरम और ब्रेट ली जैसा बताया है।