भारत से कश्मीर को छीनने वाला बिलावल अब चाहता है शांति

नई दिल्ली (5 अक्टूबर): साल 2014 में भारत से कश्मीर को छीनने वाले पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के बेटे और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता बिलावल के सुर बदल गए हैं। इस बार उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध नहीं शांति चाहिए।

एक समय था जब पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के बेटे और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता बिलावल ने पूरा कश्मीर मांगा था। पर अब लगता है कि समय बदल गया है। बिलावल भुट्टो ने ट्वीट कर कहा है कि भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध नहीं शांति चाहिए।

बिलावल ने सीरिया युद्ध पर बना एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, ''पाकिस्तान और भारत दोनों देखें कि युद्ध कैसा होता है।'' बिलावल ने यह भी कहा है कि कश्मीर समस्या का हल सेना से नहीं निकाला जा सकता।

बिलावल ने वीडियो ट्वीट करने के अलावा एक और ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि नॉन स्टेट ऐक्टर क्या कर रहे हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता कि मीडिया क्या चाहता है, कोई फर्क नहीं पड़ता कि नेता क्या कहते हैं, भारत और पाकिस्तान के लोग शांति चाहते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिलावल पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ की ऑल पार्टी मीटिंग में भी उपस्थित थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक बिलावल ने शरीफ की आलोचना करते हुआ यह भी कहा कि कश्मीर मुद्दे का हल सेना से नहीं हो सकता। बिलावल ने शरीफ की विदेश नीति की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने दुश्मनी का माहौल बना दिया है।

गौरतलब है कि उरी हमले के बाद भारतीय सेना ने एलओसी पार कर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच काफी तनाव का माहौल है। सरहद पर दोनों सेनाएं आमने-सामने हैं। LoC पर रुक-रुक कर फायरिंग भी जारी है। ऐसे तनाव भर मौके पर पीपीपी लीडर बिलावल का यह ट्वीट काफी अहम है।