'कश्मीर हिंसा के पीछे पाकिस्तान का हाथ'

नई दिल्ली (11 जुलाई): केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सोमवार को कहा कि आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर में जारी हिंसक प्रदर्शनों के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। जो पहले की अपेक्षा अब और भी ज्यादा साफ हो चुका है।

जितेंद्र सिंह ने कहा कि परिस्थिति पर नियंत्रण करने के लिए जम्मू कश्मीर सरकार को पूरा सहयोग दिया जा रहा है। इसके अलावा अगर जरूरत पड़ती है तो और ज्यादा फोर्स उपलब्ध कराई जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक, विदेशी ताकत के शामिल होने के सवाल पर जितेंद्र सिंह ने कहा, "जहां तक पाकिस्तान के शामिल होने का संबंध है, ये अब ज्यादा साफ हो चुका है। वक्त-वक्त पर भारत इसका सबूत भी देता रहा है।" 

सिंह ने दिल्ली में पत्रकारों से कहा, "भारत की सरजमीं पर आतंकी साजिश के पीछे इस्लामाबाद शामिल रहा है।" उन्होंने कहा कि मिली जानकारी से भी पाकिस्तान के शामिल होने का संकेत मिला है। हिंसा के चलते प्रभावित हुई अमरनाथ यात्रा पर उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा में रुकावट पैदा होना समाज के लिए ठीक नहीं है। "अमरनाथ यात्रा कश्मीरी समाज में एकता का प्रतीक है। इसमें सभी धर्मों के लोग सहयोग करते हैं। व्यवस्था प्रदान करने के साथ यात्रा को सुलभ बनाते हैं।"