पांचवें ODI में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप से बचा पाकिस्तान

नई दिल्ली(5 सितंबर): पाकिस्तान ने शोएब मलिक (77) और सरफराज अहमद (90) की बेहतरीन पारियों की बदौलत रविवार को सोफिया गरडस स्टेडियम में हुए पांचवें अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में इंग्लैंड को चार विकेट से मात दे दी और पांच मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप से खुद को बचा लिया। शुरुआती चारों मैच में इंग्लैंड विजेता रहा। पाकिस्तान ने इंग्लैंड से मिले 303 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को छह विकेट खोकर 10 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया।

- पाकिस्तान 100 रन के अंदर शर्जील खान (10), बाबर आजम (31) और कप्तान अजहर अली (33) के विकेट गंवा चुका था और बड़े लक्ष्य के आगे ढेर होता नजर आ रहा था.।लेकिन इसके बाद शोएब और सरफराज ने चौथे विकेट के लिए 163 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत की आस जगा दी।

- सरफराज ने 73 गेंदों पर तेज पारी खेलते हुए 10 चौके और एक छक्का लगाया तथा 240 के कुल योग पर पवेलियन लौटे, जबकि शोएब ने 80 गेंदों की संयम भरी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए तथा 256 के योग पर पवेलियन लौटे। मोहम्मद रिजवान (नाबाद 34) ने सातवें विकेट के लिए वेल्स में जन्में इमाद वसीम (नाबाद 16) के साथ नाबाद 26 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी. वहीं इंग्लैंड के लिए मार्क वुड और लियाम डॉसन दो-दो विकेट हासिल कर सके।