विश्व एकादश को आखिरी मैच में हराकर पाकिस्तान ने किया कप पर कब्जा

नई दिल्ली(16 सितंबर): पाकिस्तान ने विश्व एकादश को तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में शुक्रवार को 33 रन से हराकर इंडिपेंडेंस कप जीत पर कब्जा कर लिया।
पाकिस्तान की ओर से ओपनर अहमद शहजाद ने 89 रन की बेहतरीन पारी खेली। उनको बाबर आजम (48) का अच्छा साथ मिला और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 102 रन की साझेदारी की।  

- आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के विजेता पाकिस्तान ने चार विकेट पर 183 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद विश्व एकादश को आठ विकेट पर 150 रन पर रोक दिया। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए विश्व एकादश के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का कोई मौका नहीं दिया। डेविड मिलर और तिषारा परेरा ही 32-32 रन बना सके।

- तमीम इकबाल ने 14, हाशिम अमला ने 21 और डैरेन सैमी ने नाबाद 24 रन बनाए। हसन अली ने 27 रन पर दो विकेट लिए जबकि इमाद वसीम, उस्मान खान और रुमन रईस को एक एक विकेट मिला। विश्व एकादश के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।  

- इससे पहले विश्व एकादश के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की और फखर जमां (27) और शहजाद (89) की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 8.2 ओवर में 61 रन जोड़ डाले।  जमां ने 25 गेंदों पर 27 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। जमां को डैरेन सैमी ने रन आउट किया।