पाकिस्तान में मचा कोहराम, सभी प्राइवेट टीवी चैनलों के प्रसारण पर रोक

नई दिल्ली ( 25 नवंबर ): पाकिस्तान ने राजधानी इस्लामाबाद में कट्टरपंथी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस और अर्धसैनिक बलों के अभियान के दौरान प्राइवेट टैलीविजन चैनलों को आज बंद करने का आदेश दिया है। पाकिस्तान में सभी प्राइवेट टीवी चैनलों के प्रसारण को रोक दिया गया है।

दरअसल पाकिस्तान के फैजाबाद में पिछले कुछ दिनों से धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षाबलों की कार्रवाई की खबरें रोकने के लिए पाकिस्तान में मीडिया वॉचडॉग कहे जाने वाले पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पीएमईआरए) ने शनिवार को अचानक सभी बड़े टीवी चैनल्स का प्रसारण बंद करवा दिया।

दरअसल सुन्नी तहरीक, तहरीक ए लबाइक जैसे संगठनों के धरने के खिलाफ शनिवार को पुलिस, फ्रंटियर कॉर्प्स और पाक रेंजर्स ने अभियान चला रखा है। फैजाबाद समेत पाकिस्तान के कई हिस्सों में सेना, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जबरदस्त झड़प हो रही है। इन विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर पाक सरकार ने ये रोक लगाई है।

इससे पहले पीएमईआरए ने सभी चैनल्स को सरकार द्वारा प्रदर्शनकारियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई दिखाने से रोका था। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शनिवार को अचानक सभी चैनल्स को बंद कर दिया गया। दावा है कि यह आदेश इसलिए दिया गया है ताकि कोई टीवी चैनल्स राजधानी में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस और पैरामिलीट्री फोर्सेस की कार्रवाई ना दिखा सके। पीएमईआरए के इस कदम की न्यूज चैनल्स ने निंदा की है।