पाकिस्तानी सेना को शक, नवाज ने लीक कराई खबर

नई दिल्ली(15 अक्टूबर): भारत की तरफ से किए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान सरकार और सेना के बीच पैदा हुए तनाव को भले ही पाक सबके सामने जाहिर ना करे, लेकिन नवाज़ शरीफ और सेना के बीच की ये अनबन छुपाये नहीं छिप रही है। पाकिस्तानी सेना के चीफ राहील शरीफ ने शुक्रवार को अपने कमांडरों के साथ बैठक कर सरकार और सेना के बीच चल रही रार को लीक करने का ठीकरा नवाज़ शरीफ के सर फोड़ दिया है।

- सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने रावलपिंडी जनरल हेडक्वार्टर्स में हुई कोर कमांडर कॉन्फ्रेंस की इस बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में आतंकवाद से निपटने को लेकर देश के सैन्य और असैन्य नेतृत्व के बीच अनबन की खबर लीक होने पर ‘गंभीर चिंता’ जताई। बता दें कि यह खबर देने वाले पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ के रिपोर्टर के देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी गई थी।

- सेना ने एक बयान में कहा, ‘प्रतिभागियों ने प्रधानमंत्री के घर पर हुई एक अहम सुरक्षा बैठक की फर्जी और मनगढ़ंत खबर देने पर अपनी गंभीर चिंता जताई और इसे राष्ट्रीय सुरक्षा का उल्लंघन माना।’

- आपको बता दें कि सेना के इस बयान में ‘लीक’ और ‘राष्ट्रीय सुरक्षा के उल्लंघन’ जैसे शब्द का इस्तेमाल किया गया है। इस बयान का मतलब यह निकाला जा रहा है कि पाकिस्तान सेना, नवाज की अध्यक्षता में हुई इस गुप्त बैठक की खबर को डॉन को लीक करने के लिए सीधे तौर पर सरकार को जिम्मेदार मानती है।