बुरी तरह डरा हुआ है पाक, फिर सर्जिकल स्ट्राइक ना कर दे भारत

नई दिल्ली(8 अक्टूबर):  पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक से घबराए पाकिस्तान ने सीमा पर सेना का जमावड़ा बढ़ा दिया है। ताजा खुफिया जानकारी के मुताबिक, पाक सेना जम्मू की सीमा से सटे आबादी वाले इलाकों को खाली करा रही है।

- पाकिस्तान ये अभियान कश्मीर के बजाए जम्मू से सटी सीमा पर ज्यादा व्यापक स्तर पर चला रहा है।

- मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सेना की सीमा पर बढ़ी तैनाती और अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रहने वाले लोगों को वहां से हटाकर सुरक्षित जगहों पर भेज रहा है।

- एक खुफिया अधिकारी के मुताबिक, PoK में हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी सेना की ये कार्रवाई एहतियातन लग रही है। एक वेबसाइट के हवाले से सूत्र ने बताया कि ऐसा लगता है कि पाकिस्तानी अधिकारियों को ये डर है कि भारतीय सेना कहीं जम्मू सीमा से सटे PoK के आतंकी लॉन्च पैड पर अगला हमला न कर दे। लेकिन सीमा पर जिहादियों की बढ़ती गतिविधियों से ऐसा लग रहा है कि आने वाले दिनों में घुसपैठ की घटनाएं बढ़ सकती हैं और यही सुरक्षा एजेंसियों को चिंता में डाल रही है।

- एक अधिकारी ने बताया,' मौजूदा समय में अतंरराष्ट्रीय समुदाय युद्ध को समर्थन नहीं करने वाला है। इसके अलावा विश्व जनमत सीमा पार आतंकी घटनाओं के खिलाफ भी है। ऐसे में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए पाकिस्तान आतंकी घटनाओं खासकर फिदायीन हमले को बढ़ावा दे सकता है।'